धांसू Large YouTube Video Thumbnail फेसबुक पर शेयर कैसे करे? | 120% Video Views Increase करे

नमस्कार दोस्तों, हर  YouTuber का शिकायत रहता है कि किस तरीके से YouTube Video को Facebook पर Large Thumbnail के साथ Share किया जाये. क्योकि अगर हम Normally किसी YouTube Video को Facebook पर Share करते है तो वह बिलकुल एक Text post जैसा नज़र आता है. अगर आप धांसू YouTube Video Thumbnail बनाना चाहते है तो आपको यहाँ पर बेस्ट technique के बारे बताया गया और इससे आप YouTube video views 120% increase कर सकते है.

FB पर Share इस YouTube post को देखकर कोई नहीं कह सकता है की यह एक Video है. ऐसे में हमारे लिए यह बहुत बड़ा Problem है की हम अपने Video को किस तरह से Share करे की वह large thumbnail के साथ FB पर Share हो. मैंने इसका एक tech trick search किया है,

जिसके Help से हम YouTube Video Large Thumbnail Share कर सकते है. ऐसे में अगर आप एक Youtuber हैं तो आप बिलकुल सही जगह है.

YouTube To FB:

हम जानते है की हर किसी का Video केवल Youtube पर publish कर देने से नहीं popular हो जाता है. हमें Video publish करने के बाद उसको अलग-अलग Social  networking sites पर Share करना होता है और इसमें से सबसे Famous Social Networking Site  है Facebook .

आज के समय में Facebook Like और Share की वजह से कोई भी Post trending में जा सकता है किसी भी Search engine पर Google या YouTube. अगर हम Alexa Site Info से YouTube.com का total traffic देखे तो उसमे 2% से ज्यादा की हिस्सेदारी facebook का है.

इसका मतलब साफ है की Facebook  Social Media से हम अपने Video पर बहुत से traffic ले जा सकते है.

लेकिन कैसे?

अगर हम कोई Video Youtube पर publish करने के बाद share करते है तो वह Video post जैसा लगता नहीं है और अगर हम Video Facbook  publish करके Description में YouTube Video link Share करते है तो  कोई उसपर क्लिक नहीं  करता है.

ऐसे में हमारे लिए best solution है की हम YouTube Video को Large Thumbnail के साथ Facebook पर Share करे, ताकि हमारा Video एक Article post जैसा नहीं Video post जैसा लगे. जैसा की TechYukti Facebook  Page पर यह Post है.

यह देखने से बिलकुल एक Video post जैसा दिख रहा है जैसा की FB Publish video post होता है.  लेकिन जैसे ही कोई इसपर click करेगा वह Direct हमारे YouTube channel पर पहुंच जायेगा। अगर आप भी इसी तरह अपने सभी Videos को Facebook पर Share करना चाहते है,

तो इस YouTube View optimization tips को follow करे,

How to Get a Large Youtube Thumbnail For Facebook?

बहुत से YouTube SEO Optimization tips होते है जिन्हे हम YouTube Developer या Dashboard से सही कर सकते है या Customize कर सकते है. लेकिन Large Youtube Video Thumbnail के साथ Share करने के लिए हमें के Third-party tricks का use करना होगा।

कोई YouTube Published Video जिसको हमें Large Thumbnail के साथ YouTube पर Share करना है. सबसे पहले हमें उस Video का URL Copy करना होगा और https://ift.tt/2EV7HVH Website को open करना होगा। यहाँ पर हमें URL Paste करने का option मिलेगा और हमें यही पर अपने वीडियो का URL पेस्ट कर देना है.

Paste youtube video URL

URL Paste कर देने के बाद हमें Convert Button पर click करना होगा,

convert url

जैसे ही हम Convert button पर click करते है हमारे YouTube video के लिए एक New URL Ready हो जाता है और साथ हमें Large Thumbnail preview भी दिखने लगता है. अब हमें यहाँ से Converted URL को हमें copy करना होगा।

Copy large thumbnail URL

अगर हम चाहे तो Direct YouTube To FB website से ही Large Thumbnail के साथ video share कर सकते है Facebook, Twitter, Google Plus इत्यादि पर.

YouTube Video Large Thumbnail से क्या फायदा होगा?

हमने यहाँ पर एक आसान से tool के बारे में जानकारी हासिल किया है और यहाँ पर बताये गए Tips को देखने को आपको ऐसा लगेगा की इसमें क्या खाश है?

लेकिन यह सच है, अगर हम इस Normal  but  useful  YouTube  video sharing tool का इस्तेमाल करते है तो हमें खुद Video View में Increment देखने को मिल जायेगा.

  • यह Tool हमारे Video पर 200% Facebook Traffic  increase कर सकता है.
  • Video Sharing Increase होगा और लोग हमारे Video पर ज्यादा Engage होंगे।
  • Facebook Clicks increase होगा और इससे हमारे video को Facebook पर viral होने के chance है.
  • वैसे अगर इस tool के लिए हमें हर एक video के हिसाब से पैसे भी Pay करने पड़े तो भी सही है. But यह हमारे लिए बिलकुल Free है और हर किसी के लिए available है.

दोस्तों, YouTube  Large  Thumbnail के साथ FB पर Share करने से हमारे Video पर 150% तक Views  increase हो सकते है और साथ Facebook  पर Large Video Thumbnail की वजह से Video पर ज्यादा से ज्यादा Clicks आने के भी chance होते है ऐसे में हमारा YouTube Video Viral भी हो सकता है. मेरे हिसाब से तो YouTube Video Promotion tricks का use हर किसी को करना चाहिए। इसके बारे में आपका क्या विचार है आप उसे comment में share करे.

The post धांसू Large YouTube Video Thumbnail फेसबुक पर शेयर कैसे करे? | 120% Video Views Increase करे appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2ytuvtc

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?