Instagram Repost क्या है? | Repost Instagram App

Social media पर अगर कोई video, image और message post viral होता है तो वह केवल Repost feature की वजह से और अगर आप Facebook, Twitter और Instagram social media network का इस्तेमाल करते है. तो आपको शायद इसके बारे में जानकारी हो और Facebook और Twitter पर आसानी से repost कर सकते है लेकिन कुछ social media repost करना आसान नही हैं.

अगर आप अपने Instagram post को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँचाना चाहते है तो post reshare करना होता है और आप हर एक social media पर यह feature देख सकते है की कैसे Video, Text और Image post को repost कैसे करे? इसके बारे में पूरी जानकारी आपको यहाँ से मिलेगा और आप इसके मदद से profile reach, post like & share बढ़ा सकते है.

आप सभी जानते है की Instagram पर repost करना आसान नहीं है और Instagram official app या website पर किसी भी तरह के repost button नहीं होता है जबकि बाकि के सभी social media apps पर इस तरह का repost feature मिलता है. चुकी Instagram एक popular social media platform है और इस पर engagement बनाना जरुरी है. 

Instagram Repost क्या है?

अगर कोई भी text, image और video किसी social media platform पर share किया जाता है तो उसे post कहते है और अगर उसे कोई अपने profile, page या group पर दोबारा share किया जाता है तो उसे repost कहा जाता है और यह social media market influencers की हिसाब से बहुत जरूरी है. Repost के माध्यम से सोशल मीडिया post की reach increase किया जाता है, post engagement increase किया जाता है.

Facebook पर अपने share का option देखा होगा आप इसके माध्यम से post को अपने ही किसी page पर, group पर या अपने social media profile पर reshare or repost कर सकते है. इसी तरह Twitter पर इसे retweet के नाम से जाना जाता है और Instagram पर share होता है लेकिन इसके द्वारा किसी profile पर नही शेयर किया जा सकता है.

Repost करने के फ़ायदे

Repost करने के बहुत से फायदे है और अगर कोई भी social media trend में आता है तो उसका reason होता है Repost, लोग जितना ज्यादा पोस्ट को दोबारा शेयर करते है उस image, video या text message को viral होने का ज्यादा chances हैं. 

  • इससे किसी भी social media profile या किसी particular post को reach increase किया जा सकता है.
  • इससे Post engagement increase होता है और ज्यादा लोगो पोस्ट पहुँचता है.
  • Social media marketing का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है Repost और इसी के माध्यम से brand awareness बढ़ता है.

Instagram Repost कैसे करे?

Instagram app या website से किसी post यानि image, video और Text message को repost नहीं किया जा सकता है आप अपने profile से किसी भी image, video और text को किसी के inbox में direct share कर सकते है.

लेकिन आप सभी जानते है internet पर अगर किसी भी trick की जानकारी चाहिए जो सीधे नहीं हो रहा है तो आप उसके बारे में एक-दो नहीं बहुत से जानकारी मिल जायेगा.

आप सभी जानते है की Instagram एक most important और popular social media profile है जहा पर business, brand या किसी individual के लिए Instagram followers, likes और Instagram post reach increase करना जरुरी है. चुकी official app पर ये feature नहीं है तो इसके लिए आपको किसी third-party internet trick का इस्तेमाल करना होगा.

यहाँ पर हम Android app technique के बारे में जानकारी देने वाला हूँ जिसके माध्यम से हम जानते है की कैसे Instagram repost कर सकते है.

STEP 1. सबसे पहले आप Google play store से ‘Repost for Instagram’ app को download करे जब भी आप play store पर Instagram repost search करे. तो आप को बहुत से apps मिल जायेगा उसमे से कोई भी download करके install कर सकते है.

STEP 2. App download करने के बाद आपको यहाँ अपना Instagram account login करना होगा और फिर आप ready हो जाते है account repost करने के लिए.

instagram repost

STEP 3. Login करने के बाद आप किसी भी दूसरे profile के post को reshare कर सकते है और इस video में इसे बारे में detail से बताया गया है. आप चाहे तो आप देख सकते है और app के साथ काम कर सकते है.

दोस्तों यह सबसे आसान तरीका है जिससे Instagram Repost करने के लिए  और इससे आप business brand awareness increase हो सकता है. इसके साथ अगर Instagram पर किसी post को viral करना है तो आप इस technique का इस्तेमाल कर सकते है. अगर इसके बारे में कोई विचार या सुझाव है तो comment ज़रूर करे.

The post Instagram Repost क्या है? | Repost Instagram App appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/38ofrKB

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?