BFF Meaning in Hindi | What is Full Form of BFF?

क्या आप जानते है की BFF Full Form और meaning क्या होता है? शायद नहीं क्योकि ये शब्द खाशकर social media पर बहुत famous है और Bigg Boss 13 में तो Salman Khan ने तो BFF का मतलब ही change कर दिया है और लोगो के बीच इसको लेकर भी confusion होता है. ऐसे में अगर आप जानना चाहते है इसके बारे में यहाँ पर आपको BFF full form और मतलब को लेकर पूरी जानकारी मिलेगा.

मैंने पहले भी बताया है की अलग-अलग popular short words के full form के बारे में और मैं यहाँ पर सबसे बेस्ट और social media के सबसे viral work BFF word के full form के बारे में जानकारी देना वाला हूँ और अगर आप इसके बारे में नहीं जानते है तो इसके बारे में जरूर पढ़े.

अपने Bigg Boss 13 में सुना होगा की की Salman Khan सभी को एक BFF band देते है और वहा पर इसका मतलब बताते है Bed Friend Forever लेकिन BFF meaning ये नहीं है. शायद आप आपको लगता हो की यही इसका real full form है लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है. इस शब्द का पूरा नाम कुछ और होता है और इस पोस्ट में आपको इसी के बारे में जानकारी दी जायेगा.

BFF Full Form:

BFF Full Form

किसी भी Short word के कई सारे Full form हो सकते है और बहुत से लोग अपने सहूलियत के लिए अपना short form बना लेते है. लेकिन हर एक popular short word के लिए कुछ फुल फॉर्म सबसे पॉपुलर होते है और उन्ही को real माना जाता है.

BFF Full Form होता है ‘Best Friend Forever’

यह social मीडिया और youth के बीच में सबसे पॉपुलर words में एक है और अक्सर अपने इसे Facebook, Instagram या WhatsApp chat पर देखा होगा मैंने इससे पहले भी बहुत से जरुरी और पॉपुलर words के full form के बारे में बताया है. जिसमे से कुछ नीचे दिए गए है.

BFF Meaning:

हर किसी के बचपन से लेकर College और फिर career में बहुत से friends बनाते है और बहुत सी friendship टूटती है. लेकिन कुछ या एक कोई ऐसा दोस्त होता है जो आपके सबसे करीब होता हैं और आप उसे कभी नहीं खोना चाहते है.

यह किसी एक व्यक्ति नहीं सभी के जीवन में कोई ना कोई ऐसा होता है जो आपके लिए सबसे खाश होता है और आप उससे अपनी हर बात share करते है और उसपर विश्वास करते है. ऐसे में friends को BFF यानि Best Friend Forever के नाम से आज के दौर में जाना जाता है.

यह शब्द लड़को से ज्यादा लड़कियों में famous है और देखा गया है की लड़को से ज्यादा लड़किया इस word का प्रयोग अपने किसी लड़के friend के लिए करती है. Delhi, Mumbai जैसे बड़े शहर में ये common word है informal communication के लिए और अपने दोस्त को introduce करने के लिए.

दोस्तों, उम्मीद है आपको सबसे में आ गया हो की BFF full form और meaning क्या होता है. और यह इस समय सबसे ज्यादा famous क्यों है? शायद आपको इस वर्ड के बारे में जानकारी ना हो लेकिन आपका भी कोई ऐसा दोस्त हो जो की आपके बहुत करीब हो तो आप उसके लिए BFF शब्द का इस्तेमाल कर सकते है. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो आप इसे अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे और अगर कोई सवाल हो तो कमेंट में लिख कर जरूर बताये

The post BFF Meaning in Hindi | What is Full Form of BFF? appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2SPv9ZI

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?