Download Think and Grow Rich Hindi PDF Book Free | Online Audiobook

इच्छा शक्ति हर व्यक्ति के पास होता है हर कोई पैसा और नाम कामना चाहता है. लेकिन बस कुछ ही लोग होते है जो की अपने काल्पनिक इच्छा शक्ति को सच्चाई में बदल कर एक मिशाल कायम करते है. आज मैं एक ऐसे ही Most popular book के बारे में बात करने वाला हूँ Think and Grow Rich. इस book ने कितनो की जिंदगी बदल दी है और अगर आप Think and Grow Rich Hindi Pdf download करना चाहते है या online Hindi audiobook सुनना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह है.

एक व्यक्ति अपने जीवन का सबसे ज्यादा समय पैसे बनाने में लगता है और Think and Grow Rich book इसी money making science के बारे में बताया गया है की कैसे कोई व्यक्ति अपने desire(इच्छा) को पैसे में बदल सकता है? किस तरह से आप Business, education, research या innovation में success हासिल कर सकते है? कैसे आप Life में हर वो goal achieve कर सकते है? जो आप सोचते है.

एक अच्छा leader चाहे वो किसी company का हो या किसी group का, उसे हमेशा motivated रहना होता है और इसके लिए वह बहुत से books को पढ़ता है. आज के समय में 10 में से 7 leader ऐसे जरूर होंगे जो success हैं और उन्होंने Think and Grow Rich book जैसे books पढ़े होंगे। अगर आप अपने इच्छाओं को पूरा करना चाहते है.

तो काम करने के साथ आपको मानशिक रूप से भी उतना प्रबल रहना होगा ताकि आप अपने लक्ष्य से भटक ना जाये और ऐसे inspirational और motivational books आप के अंदर वो mysterious energy भरने का काम करते है.

Think and Grow Rich Book Summary Hindi:

इस book में बहुत कुछ खाश है और अगर किसी ने इसे पूरा पढ़ा तो उसके अंदर एक नयी energy का संचार होगा और वह एक ऐसा इंसान बनाने में सक्षम होगा जो की अपने इच्छाओ को सच्चाई में बदल सकता है.

Think and Grow Rich Book में एक बहुत अच्छी लाइन है,

अगर व्यक्ति की इच्छाशक्ति प्रबल है और कुछ पाना चाहता है. तो वह मुकाम जरुरी मिलता है और Think and Grow Rich book 1 chapter में ही Edwin C. Barnes और great inventor Thomas A. Edison के partnership के बारे में बताया गया है की Edwin C. Barnes ने किस तरह से अपने इच्छा शक्ति के दम पर Edison के business partner बनने में सफल रहे.

मैंने ऐसे ही इस बुक और बहुत सारे interesting facts के बारे में बताऊंगा और साथ में ये भी जानकारी हासिल करेंगे की कैसे Free audiobook सुन सकते है और Think and Grow Rich Hindi PDF book download कर सकते है. लेकिन इससे पहले जानते है इस Book और उसके author से जुड़े कुछ खाश बाते.

  • Napoleon Hill जो की एक book के author है इनका जन्म October 26, 1883 Virginia, U.S. में हुआ था और यह पूरी दुनिया में self-help author के रूप में मशहूर है.
  • Napoleon ने अपने जिंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव देखे है खाशकर business के फील्ड में और इनकी एक एक बुक Law of success 1928 में release हुआ था और 10 best selling self-help books of all time में listed book ‘Think and Grow Rich’ 1937 में release हुआ था.
  • Think and Grow Rich book में आपको 14 Principles मिलेंगे और यही के मुख्य chapter भी है और इन्हे जाना जाता है Philosophy of Achievement के नाम से भी

इस book में आपको हर वो जानकारी मिल जायेगा जो की एक इंसान को success बना सकता है और इसके हर एक chapter में आपको ऐसे leader experience और उनके success से जुड़ी जानकारी के बारे में पता चलेगा जिसके बारे में अपने कभी परिकल्पना नहीं की होगी.

Download Think and grow book

Think and Grow Rich chapters

Book एक introduction में आपको author ने अपने experience को share करे और आप मुख्य chapter में जाने से पहले इसको जरुरी पढ़े और अगर Think and Grow Rich chapters के बात करे तो introduction के अलावा 14 chapters हैं और हर एक chapter अपने आप में एक mystery success छुपा हुआ हैं.

  1. Thoughts are things
  2. Desire
  3. Faith
  4. Autosuggestion
  5. Specialized Knowledge
  6. Imagination
  7. Organized Planning
  8. Decision
  9. Persistence
  10. Power of the Master Mind
  11. The Mystery of Sex Transmutation
  12. The Subconscious Mind
  13. The Brain
  14. The Sixth Sense

अगर आप कोई ऐसे book search कर दे जो की आपको motivate करे और आपको लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करे तो आपको Think and Grow Rich book के हर एक chapter को पढ़ना होगा और अपने जीवन में उन्हें इस्तेमाल करना होगा.

इस book के 3rd chapter में,

बताया गया है की कैसे के व्यक्ति का faith positive और negative रूप से बदलता है और

इसको एक example के साथ बताया गया है.

जब लोग पहली बार अपराध के संपर्क में आते है तो इससे पसंद नहीं करते है लेकिन कुछ समय अपराध के साथ रहने पर व्यक्ति के भाव में अपराध को लेकर एक लगाव हो और जाता है और फिर वह उसी के आदि हो जाते है.

Author Napoleon के द्वारा बताया गया है की अगर आपको अपने faith पर control करना है तो आपको book में बताये गए सभ principles को समझाना होगा और फिर आप जैसा चाहे वैसा faith बना सकते है.

How to Download Think and Grow Rich Hindi PDF Book?

आप सभी जानते है ऐसे book free नहीं होते है but आज के समय में सब कुछ digital है और अगर आपको कोई book चाहिए जैसा की मैंने Rich Dad Poor Dad Book के बारे में बताया हैं. यह भी एक कमाल का है.

अगर आप Share market investment plan बना रहे है या कोई ऐसा business startup के बारे में सोच रहे है तो आपको इन दोनों book जरूर पढ़ना चाहिए। दोनों का Audiobook free में online available हैं और अगर आपको Think and grow rich book free में सुनना चाहते है तो आप ऑनलाइन YouTube से पर सुन सकते है.

वैसे में तो यह एक video लेकिन आपको इसमें सभी chapters का audio मिलेगा और अगर आपको इस video की आवाज पसंद ना आये तो आपको YouTube पर ऐसे बहुत से videos मिल जायेंगे जहा पर Think and Grow Rich book के बारे में जानकारी दी गयी हैं.

अगर आप इसका paper book चाहते है या online PDF चाहते है तो आप Amazon या Flipkart से buy कर सकते है और Think and Grow Rich PDF file आपको internet पर बहुत जगह free में भी मिल सकते है.

दोस्तों, अगर आप अपने इच्छाशक्ति पर काबू पाने चाहते है और अपने सपने को सच्चाई में बदलना चाहते है तो आप एक बार जरूर Think and Grow Rich Book Hindi या English version पढ़े. इसमें बहुत से examples के साथ बताया गया है की कैसे आप अपने विचार को पैसे में बदल सकते है. दुनिया के जितने भी Successful व्यक्ति है उन्होंने कौन सा तरीका अपनाया

The post Download Think and Grow Rich Hindi PDF Book Free | Online Audiobook appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2G0Rb4y

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?