Black Friday Sale Kya Hai? | Free .com/.in Domain Kaise Kharide?

नमस्कार दोस्तों, इस समय Internet पर सबसे ज्यादा एक ही keyword viral है और वो Black Friday sale, deal और इसके discount offers. Walmart से लेकर Amazon तक और Hostinger से लेकर Bluehost तक सभी offer दे रहे है. लेकिन आपको पता है सभी companies offer क्यों दे रहे है? और Black Friday Sale Kya Hai?

अगर नहीं! तो आप बिलकुल सही जगह है हम यहाँ ओर विस्तार से जानेंगे की Black Friday deal और offer के बारे में साथ में हम Online किसी तरह से हम इस Mega deals का फायदा कैसे ले सकते है और यह ऑफर क्यों होता है? इसके बारे में भी जानेंगे।

ऐसे में अगर आप Free domain buy करना चाहते है, 98%  discount के साथ Web hosting buy करना चाहते हैया Amazon से Discount पर Shopping करना चाहते है. तो आपके लिए यह सबसे बढ़िया मौका है.

What is Back Friday?(Hindi)

किसी भी Online business, website या product पर हमें तभी discount offer मिलता है जब कोई festival या नया साल हो (जैसे की Happy New Year 2020) लेकिन इस समय तो ना कोई festival है और नए साल में भी अभी 1 month बाकि है.

तो ये Black Friday sale India में धूम कैसे मचा रहा है और Amazon, Walmart, Godaddy जैसे बड़े companies 90% तक instant back Friday deal क्यों दे रहे है?

दोस्तों हर साल November Month के last (4th) Thursday को United State Of America(USA) में Thanksgiving Day मनाया जाता है जो USA के सबसे पॉपुलर फेस्टिवल्स में से एक है और इस दिन National Holiday होता है.

Thanksgiving Day के जस्ट एक दिन बाद Friday आता है और इसे Shopping day नाम दिया गया है इस समय इसे हब Black Friday के नाम से जानते है. USA की जितने भी online/offline companies, Shopping store है सभी इस दिन Black Friday Sale नाम पर भरी discount देते है.

Internet पर आज इसलिए यह trend बना हुआ है क्योकि इन्टरनेट पर जितने बड़े organizations है जैसे की Godaddy, Amazon, Apple, Facebook, Google etc. सभी US based है और सभी ने किसी ना किसी service या product पर discount दिया है इसके नाम पर.

Black Friday Sale India:

यह November month है और इसी month के 23 तारीख को Black Friday sale है. लेकिन हमारे सामने के सवाल है,

यह Offer US के सभी businesses दे रहे है तो क्या हम India में बैठकर इसका फायदा उठा सकते है?

Yes, बिलकुल उठा सकते है. हा ये बात जरुर है की हम सभी Product को India Black Friday Offer के तौर पर नहीं खरीद सकते है. लेकिन फिर जितने भी World wide businesses है वो सभी हर जगह अपने Offer को दे रहे है. जैसे की..

Amazon – इसक .com version से हम इस sale का फायदा उठा सकते है लेकिन केवल कुछ इस Selected products पर.

eBay – यह भी हमारे पास एक Option है जहा से हम Black Friday Sale 2018 में India से बैठे shopping कर सकते है. लेकिन यहाँ पर भी हमें कुछ Limited products का option मिलेगा.

अगर आपको इन दोनों website से कोई product Online order करना है. तो इसके लिए आपको World Wide अपना Physical address assign करना होगा ताकि Product US से India Ship हो सके है और इसके लिए सबसे बेस्ट जगह है जहा से आप अपने Address को Multiple countries में assign कर सकते है वो है https://ift.tt/1nxyL9m

Black Friday Deals 2018: Buy Web Hosting (90% discount) + Free Domain

अगर हम कोई भी Physical product US से इस offer में सबसे price rate में खरीदते है फिर हो सकता है वह हमारे लिए costly हो जाये क्योकि अगर उस Product पर Shipping charge देना पड़ा तो शयद वो product के price से कही ज्यादा हो.

ऐसे में हमारे इस sale का फायदा लेने का सबसे best तरीका है की हम कोई ऐसा Product buy करे जिसे Virtually खरीद सके और use कर सके. जैसे की…

Domain Name, Web Hosting, software, Theme, Games etc.

चुकी अभी यह 23 November को शुरू होता तो ऐसे में हमारे पास बेहतर मौका है की हम अपने लिए एक Free domain के साथ सस्ता Web Hosting खरीद पाए और अपने खुद Website बना पाए. मैं यहाँ पर एक ऐसे ही Best Black Friday deal for blogger के बारे में बता रहा हूँ.

Hostinger जो की एक Popular web hosting और domain name provider है इस साल Black Friday sale में सबसे best Offer दे रहा है. यहाँ पर हमें .com, .in, .org जैसे डोमेन नाम बिलकुल free में मिल सकते है और होस्टिंग में 90% तक का Discount मिल सकता है.

Hostinger Black Friday sale 2018

Offer – एक Free डोमेन के साथ होस्टिंग पर instant 90% Discount

Single Web Hosting – इस Hosting का मूल price Rs. 435.00/month लेकिन Black Friday 90% discount offer में हमें यह केवल Rs. 45.00/month के हिसाब से मिलेगा. इसमे हम एक वेबसाइट होस्ट कर सकते है और एक business email बना सकते है.

Premium Web Hosting – यह Hostinger का सबसे ज्यादा sale होने वाला होस्टिंग plan है जिसका मूल price Rs. 655.00/month है लेकिन 82% discount के साथ यह हमें केवल Rs 119.00/month में मिल जायेगा. इसमें हमें Website, email, Bandwidth सब कुछ unlimited मिलेगा.

Business Web Hosting – यह इसका सबसे Popular और powerful hosting plan है हमें Premium benefit मिलेगा Free Lifetime SSL feature मिलेगा और साथ में website data daily backup save किये जायेगा. Black Friday Discount deal में यह हमें केवल 189 रुपये हर month के हिसाब से मिल जायेगा.

Hostiger black Friday sale

Free Domain + 90% Discount Ke Sath Hosting Buy Kaise Kare?

मेरे हिसाब से अगर आप Blogging कर रहे है और Blogger से WordPress पर Migrate होना चाहते है. तो आपके लिए यह सबसे बेहतर Deal होगा और अगले एक साल तक आपको इससे सस्ता Hosting नहीं मिलाने वाला है.

Hostinger Guaranteed 99.9% Up-time service provide करेगा और साथ 30-Day Money-Back Guarantee भी देगा. ये दोनों feature इसे इस साल के Black Friday deal का सबसे बेहतर sale बनाते है और आप 23 November 2018 को रात 12 am से इस सेल का benefit ले सकते है.

Buy Free Domain + Web Hosting With 90% Instant Discount

दोस्तों, Black Friday sale के बारे में Hindi blogger community के लोग बहुत ही कम जानते है और इसकी वजह से वह इस शानदार Offer से वंचित रह जाते है. लेकिन इस साल नहीं, अगर आप अपने Brand name के साथ अपना खुद का Blog start करना चाहते है – तो आप Hostinger black Friday deal का फायदा उठाए और अपने पैसे बचाए.

The post Black Friday Sale Kya Hai? | Free .com/.in Domain Kaise Kharide? appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2qYnQ6C

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?