Instagram Par Follower Kaise Badhaye Free(2019): 6 Tips

Instagram Follower  Badhane Ke 6 BestTips:

दोस्तों..! एक दिन मैंने Internet पर search किया है की Instagram Follower Kaise Badhaye? और मुझे बहुत से Website Application भी मिले. जिसके मदद से Free & Paid Instagram Follower Boost किये जा सकते थे. मैंने बहुत से Free tool का use किया और मुझे बहुत से Follower मिले भी,

लेकिन कुछ दिन बाद मेरे Instagram account से सारे Follower Automatic कम हो गए और जितना पहले थे उतने ही Follower रह गए. शायद ये Tricks आप में से भी बहुत से लोगो ने use किया हो और उनको इसके बारे में जरुर पता होगा.

But आज मैं यहाँ पर Instagram Follower Boost करने के लिए जो Tricks बताने वाला हूँ उसके help से Real Follower बढ़ाते है और साथ में इन्स्ताग्राम पर पॉपुलैरिटी भी बढती है.

मैं  Instagram Follower बेस्ट तरीका कौन सा है? इसके बारे में बताने से पहले, आप सभी को एक और खाश बात बता दू.

अगर आपके Account पर अच्छे खाशे Follower रहेंगे और आपके post पर अच्छा खाशा Like और comment आता रहेगा तो आप Instagram Account से Online पैसे भी कमा सकते है.

Instagram Follower कैसे बढ़ाये?

अब मैं आपको जिस Tricks के बारे में बताने वाला हूँ, वह कोई Software या tool नहीं है. यह सभी Instagram के Official Tips है जिनके द्वारा real follower बढ़ाये जा सकते है और हमेशा इन्ही Tips को follow करता हूँ.

कुछ tricky तरीके होते है जिनसे लोग तुरंत अपने profile पर 1000, से लेकर 10k followers बना लेते है लेकिन इससे कोई फायदा नहीं होता है और सभी followers धीरे-धीरे कम होते जाते है. अगर आप इस तरह का technque इस्तेमाल करते है तो आपके profile पर कोई engagement नहीं होगा आपके post पर like केवल उन्ही के देखने को मिलेंगे जो आपके real followers हैं.

इसलिए यहाँ पर मैंने किसी liker tool के बारे में ना बता कर 100% तरीके के बारे में बता रहा हूँ जो की आपके लिए evergreen तरीका होगा और आप हमेशा अपने profile को इस तरीके से boost कर सकते है.

1. Optimize Instagram Account:

Instagram Follower बढ़ने के लिए सबसे पहला Step है Instagram Account को Optimize करना यानि Account Create करने के बाद Proper तरीके से Profile set करना, जैसे की Profile Picture, Instagram Bio और साथ में अपने Website, Channel या किसी और Account का link जरुर set करना चाहिए.

क्योकि जब कोई आपके Instagram account को open करता है तो सबसे पहले उसे Profile Picture और Bio दिखता है ऐसे में Profile Picture और Bio को optimize करना बहुत जरुरी है.

Satish Kushwaha Instagram

2. Consistent Posting:

Instagram ही नहीं किसी भी Social Media Profile पर Follower बढ़ने के लिए Daily Post करना बहुत जरुरी है और इसके साथ Post को किस Time post करना है इसके बारे में भी बहुत ध्यान रखना होता है. मेरे हिसाब से Instagram पर अगर 8 am और 5 pm पर Post किया जाये तो ज्यादा से ज्यादा Engagement मिल सकता है और post पर ज्यादा से ज्यादा Likes और Comments मिल सकते है.

regular posting के लिए सबसे बेहतर तरीका है आप social media management tool का इस्तेमाल करे बहुत से software आपको बिलकुल free में मिल जायेंगे और इसके लिए आपको कोई charge pay करने की जरुरी नहीं है. यहाँ पर मैंने कुछ top instagram account management application के बारे में बताया है.

  • Buffer
  • PromoRepublic
  • HootSuite
  • Social Pilot
  • CoSchedule

3. Creative Hashtagging:

Hashtag “#” का internet पर क्या Importance है इसके बारे में मैं पहले बता चूका हूँ. जब भी हम किसी Word के साथ #tag लगा देते है. तो वह Word एक Keyword हो जाता है और Instagram पर जब कोई Video या Image post करे तो बहुत से Creative Hashtag जरुर use करे ताकि आपका post ज्यादा से ज्यादा लोगो के पास पहुच सके क्योकि यह instagram Follower बढ़ने का सबसे best तरीका है.

hashtag

4. Like & Comment:

जब भी हम Instagram या किसी भी Social Networking website पर दुसरे के post पर Like या Comment करते है. तो इससे हमारे Activeness का पता चलता है और Instagram इससे Account को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुचता है. Instagram Follower Boost करने के लिए दुसरे के post को like और # tag के साथ comment जरुर करे.

जब आप किसी दुसरे account पर comment करते हो तो आपके instagram profile का reach increase होता है और यह Instagram follower incrase करने का सबसे best तरीको में से है.

5. Local Location:

instagram Follower बढ़ने के 5th सबसे जरुरी टिप्स है, जब भी instagram पर कोई post करे तो Location जरुर set करे इससे Instagram उस लोकेशन के सभी Active instagram users के पास अपने post को send करता है और इससे Like और Engagement बहुत तेजी से बढ़ाते है और follower बढ़ने के सबसे ज्यादा चांस होता है.

इसे भी देखे,

6. Trend & Viral:

अगर आप Instagram Follower Rapidally Boost करना चाहते है तो सभी ऐसे Topic पर Comment, Like & Post करे जो Trend में हो और Viral हो, क्योकि जो चीज़े internet पर Viral होते है वो search में सबसे ज्यादा आते है और सभी Social Media & Search Engine सबसे ज्यादा ऐसे Topic से related post को सबसे पहले Preority देते है. ऐसे में जब आप Viral & trending topic से related posting करेंगे तो आपके account पर सबसे ज्यादा real follower बढ़ने के चांस होता है.

instagram trends

दोस्तों, यह Instagram Follower बढ़ने के ऐसे तरीके है जिसके help से बहुत से follower बनाये जा सकते है और यह सभी Follower  Fake नहीं होंगे क्योकि यह तरीका ऐसा है. जिसके help से केवल real Follower Increase होते है और Fake Follower का कोई Chance नहीं होता है. यहाँ पर जो भी तरीका बताया गया है उन्हें मैं use करता हूँ अगर आप भी कोई unique tricks use करते है तो comment में जरुर share करे.

The post Instagram Par Follower Kaise Badhaye Free(2019): 6 Tips appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2WpWNNd

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?