20 Best Blogging Niche Ideas | Without SEO, Without Content

अगर कोई कहे की बिना Content लिखे और बिना SEO किये website पर traffic आ सकता है? तो शायद आपको मज़ाक लगेगा लेकिन आज मैं आपको 20 Best Blogging Niche Ideas के बारे में बताने वाला हूँ. जिनसे without SEO, without content million traffic पाया जा सकता है और इसके कुछ live examples के बारे में भी आपको बताऊंगा.

आप सभी जानते है blogging में competition कितना ज्यादा है और अगर आपको blogging में success होना है तो इसके लिए hard work करना होगा और बहुत कुछ सीखना पड़ेगा और साथ में most profitable blogging niches भी select करना पड़ेगा ताकि blogging से पैसे कमाए जा सके.

लेकिन कुछ ऐसे blogging topics भी है जिनपर ना तो content research करने की जरुरत है और ना ही बहुत बेहतर SEO करने की जरुरत है. बस आप अपने समय देकर huge website traffic earn कर सकते है और हज़ारो dollar earn कर सकते है.

अगर आप blogging ने settle नहीं हो पा रहे है तो शायद ये best blog niches 2019 आपके लिए सोने पर सुहागा का काम करे.

20 Most Profitable Blogging Niche Ideas:

एक New blog setup करने में अगर हम थोड़ी सी भी गलती कर देते है या हमारा goal पहले से तय नहीं होता हमारे पास पहले से planning नहीं होता है. तो future में traffic और income लेकर हमें परेशानी झेलनी पड़ती है.

इसलिए अगर आप blogging करना चाहते है तो इसके लिए आपको पहले से prepare होना पड़ेगा और better blog topics के साथ-साथ बेहतर planning भी बनाना पड़ेगा मैं यहाँ पर top 20 best blogging ideas के बारे में अपना experience share कर रहा हूँ क्योकि आज के साथ पर ये सभी सबसे profitable blogging topics है.

1. PNR Status:

यह blog topics list का सबसे पहले niche है अगर आप बिना content लिखे और बिना SEO किये million website traffic पाना चाहते है तो PNR Status आपके लिए बेहतर blog idea हो सकता है.

अगर Google Keyword Planner पर इस topic को search करे तो इसके top 4 keywords पर 1-10 million monthly traffic है.

PNR status traffic

Live train status और PNR status को लेकर बहुत से website पहले से मौजूद है जो की बिना optimized content लिखे बिना Backlink बनाये और Off page SEO किये हर month $3000 से $40000 की income कर रहे है.

trainspnrstatus.com एक ऐसा website हैं जिसका DR(domain rating) मेरे साइट से भी poor हैं लेकिन यहाँ पर 2.9 million monthly organic traffic हैं.अगर आप भी ऐसा वेबसाइट बनाना चाहते है तो आपको इन टिप्स को ध्यान में रखना होगा.

2. Sarkari Naukari

अगर blogging करना चाहते है बिना content लिखे और बिना SEO किये तो आपके लिए सबसे best blogging topic हैं ‘Sarkari Naukari’

यहाँ पर आपको बस copy/paste करना या थोड़ा बहुत modify करना है बाकि का content बिलकुल same रहता है और यकीन मानिये Sarkari Naukari के ऊपर बहुत से blog ऐसे है जिसपर 10 million web traffic per month आते है organic तरीके से.

मैं आपको दो सबसे common website fresherslive.com और freejobalert.com का organic traffic report दिखता हूँ इससे आप अंदाज़ा लगा सकते है की इन दोनों पर हर महीने income कितना होता होगा।

Fresherslive.com पर हर महीने 14 Million से भी ज्यादा organic traffic आता है.

fresherslive traffic report

 

Freejobalert.com पर हर महीने 14 Million से भी ज्यादा organic traffic आता है.

freejobalert traffic report

ये दोनों websites Google AdSense के साथ-साथ sponsored का भी इस्तेमाल करते है पैसे कमाने के लिए और आप इसी से अंदाजा लगा सकते है की इनका monthly income कितना होगा.

अगर आप Sarkari Naukari niche पर blog बनाते है तो आपको Content लिखने का जरुरत नहीं होगा बस थोड़ा बहुत modify करना होगा और on page SEO करना होगा.अगर आप इसपर ब्लॉग बनाना चाहते है तो आपको इस tips को follow करना होगा.

आपको एक ऐसा domain buy करना होगा जिसमे Sarkari या Naukari या फिर दोनों Keywords या नौकरी से जुड़ा कोई word जरूर हो इससे website optimize करने में फायदा मिलता है.

  • ऐसे sites पर post frequency बहुत ज्यादा होना चाहिए कम से कम आपको हर दिन 20 से 25 post करने होंगे.
  • जो भी पुराने post या URL है उन समय-समय पर update करना होगा.
  • सभी Nukari Forum और website को subscribe करना होगा ताकि आपको हर के नए update के बारे में जानकारी मिल सके.
  • Job detail किसी site से ना copy करे इसके लिए आप job के documentation का इस्तेमाल कर.
  • Website और post on page SEO जैसे की URL, Title, Content, Keyword, Responsive को बनाये रखे आपको बैकलिंक बनाने में मेहनत करने की जरुरत नहीं है.

3. Lyrics

बहुत से songs ऐसे होते है जिनको हम समझ नहीं पाते है ज्यादातर English songs और साथ बाकि के latest songs की Lyrics keyword पर हर महीने 2 से 3 million organic searches होते है और ये बेहद low competition blogging topic है.

आप चाहे तो lyrics पर blog बना कर हर महीने huge traffic generate कर सकते है.

lyrics keyword analysis

आप नए पुराने गानों पर lyrics बना सकते है और blog पर publish कर सकते है इसके लिए आपको कंटेंट लिखने की भी जरुरत नहीं है आप दूसरे वेबसाइट से भी गानों का lyrics copy कर सकते है. आपको बस थोड़ा ध्यान content organization और SEO पर देना होगा

4. Motivation

आज के समय में competition high और इसी वजह से बहुत से लोग demotivate भी बहुत जल्दी हो जाते है ऐसे में उन्हें जरुरत होता है एक motivation dose का और ऐसे लोगो की संख्या करोडो में है. इसलिए आपने देखा होगा YouTube motivational channel और websites दोनों पर जमकर traffic आते है.

Hindisoch जैसे websites motivational topic पर कंटेंट पब्लिश करके हर महीने लाखो ट्रैफिक generate करते है अगर आप भी Motivational blog और YouTube channel बनाकर उस Success story, motivational story से जुड़े content publish करते है तो आपको भी बिना ज्यादा मेहनत किये लाखो ट्रैफिक मिल सकते है.

  • आपको बस एक ऐसा डोमेन खरीदना होगा जिसमे motivation word हो इससे आपको rank करने में आसानी होग.
  • ऐसे में सभी जगह पर जुड़ जाये जहा से आपको Motivational topics आसानी से मिल सके जैसे की Sandeep Maheshwari Channel.
  • Backlinks और On page SEO पर focus करे.

5. Quote

Quote के बहुत सारे category होते है Motivational, Emotional, Inspirational, Love, Sad इत्यादि और सभी पर करोड़ो organic traffic हर महीने आते है अपने BinaryQuote वेबसाइट का नाम तो सुना होगा यहाँ पर हर महीने 2 million से भी ज्यादा traffic आता है.

आप Hindi, English यह किस language में quote publish कर सकते है yourquote website पर हर महीने organic 500k traffic आता है.

yourquote traffic report
ऐसी वेबसाइट आप भी बना सकते है और इसके लिए आपको content ढूढने की भी जरुरत नहीं है आप कही से भी copy कर सकते है.

6. Banking

बहुत सारे लोग ऐसे है जिन्हे IFSC Code, Swift code जैसे छोटे-छोटे चीज़ो के बारे में जानकारी नहीं होता है और इस तरह एक keyword पर 10 लाख से भी ज्यादा monthly searches है.

अगर आपको कोई online transaction करना है,especially bank transfer, तो इसके IFSC code पता होना चाहिए और यह हर एक Bank branch के लिए अगल-अलग होता है. ऐसे में लोगो के पास दो तरीके होते है customer care पर कॉल करना या Internet की मदद लेना। ज्यादतर लोग इंटरनेट की मदद लेते है.

7. Mp3 Downloads

जितने भी Songs mobile app है सभी paid है आप उनपर online गाने ad के साथ सुन सकते है लेकिन download नहीं कर सकते ऐसे में अगर आपको ही mp3 song download करना हो तो क्या करते है?

इंटरनेट पर Mp3 downloader या Video to Mp3 converter search करते है. ठीक इसी तरह 20 लाख से ज्यादा लोग हर महीने ऐसे keyword को search करते है और अगर आप इस topics पर blog website बनाते है तो आप भी 20 लाख traffic के हिस्सेदार बन सकते है.

8. Movie Downloads

Movie downloading sites पर कितने traffic इसका आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते है अगर most profitable blog idea की बात करे website traffic के मामले में तो Movie sites सबसे ऊपर होंगे.

यह monthly 10 million से भी ज्यादा traffic generate कर सकते है और आप Hindi dubbed movies, South movies या Hollywood movies किसी के ऊपर भी वेबसाइट बना सकते है. मैंने कुछ websites के बारे में बताया है आप चेक कर सकते है.

9. Wish & Greeting

Diwali 2019 आने वाला है फिर Happy new year 2019 आएगा और इसी तरह हर महीने कोई न कोई festival आता रहता है साथ में लोगो के birthday, anniversary भी आते है. ऐसे में हर किसी के पास Wishes और greeting का idea नहीं होता है और लोग इनके लिए इंटरनेट का सहारा लेते है.

Google पर Wishes search पर 20,63,00,00,000 result हैं.

wishes and greeting

अगर आप इस blog niche पर content बनाते है तो आपको बहुत से content online दूसरे resources से मिल जायेंगे और आप उन्हें भी modify कर अपने ब्लॉग पर publish कर सकते है. चुकी searches इतने ज्यादा है इसलिए आपको थोड़ा SEO पर काम करना होगा लेकिन इससे आपको huge traffic Google से मिल जायेगा.

10. Commodity Price

सोने का भाव, चाँदी का भाव, दाल का भाव ऐसे बहुत से commodity goods है जिनके भाव हर दिन के हिसाब से change होते रहते है और लोग इसी ताक में रहते है कब इनका भाव कम हो और वह ख़रीदे

अगर आप इस Topic पर blog website बनाते है तो आपको content लिखने की जरुरत नहीं है बस आपको अपने एक बार लिखे content को update करना होगा और इंटरनेट के कुछ resources का इस्तेमाल करना होगा.

11. Currency Converter

INR to USD अपने बहुत बार search किया होगा और अगर आप एक blogger हैं तो आप महीने में एक से दो बार इसे जरूर चेक करते है. क्योकि जितना ज्यादा डॉलर मजबूत होगा उतना ज्यादा income आपको होगा इसी तरह India में ही नहीं पूरी दुनिया में लोग है जो currency rate करने के बारे में जानना चाहते है.

मैंने इससे Indian Currency 100 देशो के साथ covert करके बताया है.

ऐसे topics पर आपको content नहीं लिखना होगा बस सभी देशो के currency के बारे में जानकारी देना होगा जैसे की कौन से देश की कौन currency है इससे आप हर महीने लाखो traffic बना सकते है.

12. Coupon

Coupon websites से कितनो लोगो ने अपना company बना लिया है जैसे की CouponDuniya, अगर कोई व्यक्ति Online कुछ भी purchase करने जाता है. तो सबसे पहले वह उससे related discount coupon के बारे में एक बार जरूर search करता है.

Coupon blog niche, इस लिस्ट का सबसे most profitable blog niche idea है क्योकि इसमें AdSense, Affiliate और Direct promotion तीनो तरीके से पैसे कमा सकते है.

13. Expire Domain

बहुत से ऐसे expire domain होते है जिनपर करोड़ो traffic आते है ऐसे में अगर आप उन topics पर अपना website बना लेते है तो आप direct उनके traffic को अपने website पर transfer कर सकते है. जैसे की Tamilrockers एक ऐसा keyword है जिसपर आज भी करोड़ो में ट्रैफिक है और जो भी इसका नाम से डोमेन ख़रीदे है उनपर भी इतना ही traffic आता है.

14. Proxy

Google पर proxy keyword के ऊपर 46,40,00,000 searches है और अगर आपको content नहीं लिखना SEO नहीं करना है तो आप एक Proxy website बनाओ जैसे की Proxy sites for YouTube, Facebook, twitter.

क्योकि बहुत से देशो और स्कूलों में social media sites ban होते है और वहा पर लोग proxy site का इस्तेमाल करके इन्हे access करते है. आप इससे लाखो traffic पा सकते हैं बिना कंटेंट लिखे.

15. File Converter:

YouTube video को mp3 में convert करना, PDF को Docs में convert करना ऐसे बहुत से document file है जिन्हे एक दूसरे से कन्वर्ट किया जाता है और ऐसे topics पर monthly 2 million से भी ज्यादा organic searches होते है.

आप ऐसे topics पर website बना सकते है और बिना कंटेंट लिखे traffic generate कर हैं बस आपको थोड़ा बैकलिंक और सोशल प्रमोशन पर ध्यान देना होग.

16. Video Download

अकसर लोग Facebook, twitter, Instagram और तमाम video sharing platform से video download करना चाहते है और आप जानते है की इसके लिए third party website का सहारा लेना होता है.

17. Image

Image sharing और downloading site बना सकते है इसपर content बिलकुल नहीं लिखना होगा और आपको AdSense के साथ Affiliate से पैसे कमाने का मौका मिल जायेगा आपको बस थोड़ा बैकलिंक बनाना होगा और graphics design सीखना होगा ताकि आप खुद भी कुछ image share कर सके ऐसे websites को लोग अपने पास save करके रखते है.

18. URL Shortner

किसी भी YouTube channel description में आप देख लो हर एक URL short form में होगा क्योकि अगर किसी जगह URL share करना है तो बड़े URL space भी ज्यादा लेते है और अच्छे भी नहीं लगते है.

इसलिए लोग URL shortner website का इस्तेमाल करते है और Google पर करीब 55,80,000 result हैं इससे related अगर आप इसपर वेबसाइट बनाते है तो आपको आर्टिकल नहीं लिखना होगा और ना बहुत ज्यादा SEO पर focus करना होगा.

19. Share Market & Investment Plan

Share market से जुड़े चीज़ो को लेकर लोगो में बहुत confusion होता है और इससे जुड़े सवालों का जवाब हर कोई जानना चाहता है अगर आप इस तरह के website बनाते है जहा पर Share market, Stock, Mutual fund scheme से जुड़े जानकारी मिलता हो तो आप हर महीने 10 लाख से भी ज्यादा organic traffic generate कर सकते है.

20. Mobile Tricks

Mobile USSD code, IMEI code, SIM operator code, Customer care number से जुड़े keywords पर monthly लाखो searches होते है और ऐसे topic पर वेबसाइट बनाकर आप बिना hard work किये ट्रैफिक ला सकते है अपने वेबसाइट पर बस आपको बैकलिंक और SEO पर थोड़ा काम करना होगा.

दोस्तों, ये 20 Best Blogging Niche Ideas है जिनपर आप बिना कंटेंट लिखे और बिना SEO किये लाखों ट्रैफिक हासिल कर सकते है. इन topics का इस्तेमाल करके आज बहुत से लोग हज़ारो डॉलर earn कर रहे है और आप चाहे तो बस थोड़ा बहुत invest करके काम start कर सकते है. अगर आपका कोई सवाल यह सुझाव हो तो आप comment में जरूर लिखे।

 

 

The post 20 Best Blogging Niche Ideas | Without SEO, Without Content appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2N7FwUK

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?