PUBG PC Par Kaise Chalaye? | बिलकुल फ्री

PUBG for PC

Download PUBG Game For PC Without Emulator

Free PUBG On PC हर किसी का सपना है की वह अपने laptop के लिए भी PUBG game को download करे सके बिलकुल free में लेकिन अभी तक हमारे पास ऐसा कोई रास्ता नहीं था जिससे हम computer के लिए भी इस डाउनलोड करे जिसके वजह से हम अभी इसके lite variant को mobile पर डाउनलोड करके काम चला रहे थे.

लेकिन PUBG  को लेकर recent updates को देखते हुए company ने PC के लिए भी एक Free version PUBG PC game launch करने के फैसला लिया है और इसे कोई अपने computer में इनस्टॉल कर सकता है और इसके computer version game का नाम होगा PUBG PC lite.  यह मार्किट में तो आ गया है लेकिन से डाउनलोड कैसे करना है और इसका लिंक कहा से मिलेगा? इसके बारे में जानने से पहले आईये हम चाहिए जानते हैं.

Latest PUBG Lite For PC : थोड़ी जानकारी

PlayerUnknown’s BattleGrounds game जो की अपने short form name PUBG नाम से पूरी दुनिया में मशहूर है और India में इसका craze इतना ज्यादा हो गया है की government इसपर Ban लगाने के बारे में सोच रही है.  लेकिन हमारे देश में यह गेम PC पर कम और Mobile पर ज्यादा खेला जाता है.

क्योकि यह के Paid game हैं और PUBG corporation ने केवल mobile के लिए ही इसका free variant release किया था अब 2019 से company इसका एक free variant PC के लिए भी release करने को सोचा है और market में इसका Beta version आ गया है.

PUBG lite PC system requirements:

जब भी बात computer पर खेलने की आती है तो हमारे दिमाग में सबसे पहला ख्याल यही आता है की game का requirements क्या-क्या हैं? क्या मेरे पास जो system हैं उसमें चल जायेगा या नहीं। but इस बार आपके favorite game को खेलने के लिए system upgrade या नए सिस्टम को खरीदने की जरुरत नही है.

क्योकि इसके Lite variant के लिए minimum requirements ऐसे है जो की हर किसी के PC में होते है.

PUBG Lite PC Game-play Features:

Mobile पर और computer पर गेम खेलने में क्या फर्क होता है ये आपको बताने की जरुरत नहीं है.  चुकी Mobile light weight portal device है जिसे हम आराम से कही पर भी carry कर सकते है और कही पर गेम खेल सकते है लेकिन PC को नहीं, but फिर भी मज़ा तो घर बैठ कर कंप्यूटर पर ही गेम खेलने में आता है.

PlayerUnknown’s BattleGrounds game के इस computer version को  developers ने बहुत सोच समझकर बनाया ताकि हर एक computer में यह आसानी से खेला जा सके और इसके लिए game के graphics, control को बहुत अच्छे तरीके से manage किया गया है. 

PUBG lite PC download without emulator – यह सबसे Important feature है क्योकि इसका कोई भी version बिना emulator की मदद से आप PC पर नहीं खेल  सकते है. लेकिन इसके latest lite variant को आप बिना emulator के  अपने computer पर खेल सकते है.

Low Graphics Requirement – Developers ने computer version game को बनाने के लिए Mobile और PC के features को आपस में combine कर दिया गया. जैसे की..

  • Graphics बिलकुल मोबाइल वर्शन जैसा है और यही कारण है की इसको कंप्यूटर पर खेलने के लिए किसी प्रकार के external graphics card की जरुरत नहीं होती है. Control system इसके computer version से लिया गया है जिससे आपको PC पर खेलने में आसानी और यही वजह है इसमें emulator नहीं चाहिए होता है.

How To Download PUBG Lite For Laptop? Hindi

चुकी PlayerUnknown’s BattleGrounds game lite variant केवल Thailand के लिए आया है तो ऐसे में अगर आपको इसे India में या किसी और country के लिए download करना है तो आपको एक छोटा सा Internet tricks का इस्तेमाल करना होगा तभी आप PUBG lite PC download link पा सकते है.

इसको Download करने के लिए हमें अपने existing internet network का location India से Thailand करना होगा और इसके लिए आपको एक Virtual Private Network(VPN) की जरुरत होगी. हा! आपके लिए एक राहत है की आप Free या paid किसी भी तरह का VPN use कर सकते है. आप Internet पर free VPN for thailand search करेंगे तो आपको बहुत से software मिल जायेंगे.

vpn thailand

VPN setup करने के बाद आपको http://bit.ly/2SR9kXh URL browser पर open करना होगा और Email, Password और DOB के साथ unique ID के लिए पहले apply करना होगा.

apply for pubg id

जब आपका account setup complete हो जाये उसके बाद आपको https://lite.pubg.com/ URL open करना होगा और system के लिए exe file download करना होगा. आप चाहे तो इस URL से direct download कर सकते है. http://bit.ly/2ALb9hr

download game

Download और Install करने के बाद आपको जो ID मिला उसको Login करना होगा और उसके बाद game setup file download हो जायेगा. हो सकता है की आप अभी Game open ना कर पाए क्योकि इसका beta version है और जैसे ही इसका server start होगा आप gameplay कर सकते है.

दोस्तों, PUBG lite for PC download कैसे करना है और इसका use कैसे करना है? उम्मीद है आपको समझ में आ गया होगा। हो सकता है अभी आप इसके Gameplay का मज़ा ना ले पाए क्योकि इसका server हो सकता है कुछ दिन बाद start किया जाये और आपको configure किया जाये। लेकिन जैसे हि स्टार्ट किया जायेगा आप PUBG Lite PC gameplay का मज़ा without emulator उठा सकते है. अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो comment जरूर करे और साथ में इस पोस्ट को शेयर करना ना भूले।

The post PUBG PC Par Kaise Chalaye? | बिलकुल फ्री appeared first on TechYukti.



from TechYukti http://bit.ly/2Basbpz

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?