List of Highest Paid Fitness Youtuber of the World

Highest paid fitness youtuber

Highest-paid YouTube Stars

नमस्कार दोस्तों, Fitness बनाना किसका शौक नहीं होता है हर कोई 6 pack abs चाहता है. इसके लिए हम Gym जाते है और घंटो पसीने बहाते हैं. हम में से बहुत से लोग कुछ ऐसे होते है जिनक passion ही होता है fitness बनाना और आज हम कुछ ऐसे ही Fitness fighters के बारे में बात करेंगे जो की Highest Paid Fitness Youtuber of the World यानि अपने body building के दम पर सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले YouTube creators.

साथ में हम Highest paid fitness Youtuber Of India के बारे में जानेंगे, ऐसे में अगर आप body  building, gym  training में रूचि रखते है तो यह आपके लिए एक motivational fitness tips हो  सकता है. लेकिन इससे पहले जानते है की,

 Highest Paid YouTube Channel Of the World:

POPSUGAR Fitness

यह एक complete Fitness channel हैं जहा पर 6 pack ads के बारे में तो नहीं लेकिन fit रहने के हर एक fitness, workout और Yoga guide के बारे में बताया जाता है. इस channel पर hollywood के मशहूर trainer द्वारा training दिया जाता है और पैसा कमाने के मामले में यह दुनिया में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले Channel में से है.

इस Channel की Monthly Income करीब $25,000 है और साथ में PopSugar बहुत से sponsorship और direct advertising के द्वारा इतना ही पैसे हर महीने कामता है.

blogilates

यह दुनिया का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला Fitness Youtube channel है जिनको Top 40 Hits with certified fitness instructor Cassey Ho द्वारा यह चैनल ऑपरेट किया जाता है. इस चैनल को Specially women workout और fitness के लिए जाना जाता है और इसके program Los angeles में होता रहता है.

अगर इस Channel के income की बात करे तो इसका Monthly income करीब $28,000 है और साथ में बहुत से sponsorship के द्वारा इस channel को लाखो डॉलर कमाने को मिलते है.

Fitness Blender

इस चैनल को husband and wife team; Daniel & Kelli के द्वारा operate किया जाता है इस चैनल पर complete family workout, exercise और training देखने को मिल सकता है.  Fitness Blender चैनल पर subscribers तो बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन इनका user engagement बहुत अच्छा है.

जिसकी वजह से इस channel पर बहुत इनकम होता है और यह दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले Fitness Channels की list में अपना जगह बनाने में सफल होता है. Fitness Blender channel का monthly income करीब $27,000 है और इतना ही direct promotion के द्वारा कमाई होता है.

Scott Herman Fitness

FAT LOSS, STRENGTH, or MUSCLE GAIN के लिए यह सबसे मशहूर channels में एक है और अगर आपको 6 pack abs चाहिए तो Scott Herman fitness आपके लिए सही channel होगा. इस channel पर Body building से जुड़े हुए Complete gym training और workout देखने को मिलते है और यही इस Channel के popular होने का राज है.

Scott Herman channel कमाई करने के मामले में भी किसी से कम नहीं और यह YouTube से करीब $17,000 हर महीने कमा लेता है और सभी Promotion के द्वारा भी इसपर अच्छी कमाई हो जाता है.

 Highest Paid YouTube Channel Of the India

Guru Mann Fitness

Guru Mann India के सबसे famous fitness trainer हैं जो की Diet, Gym training, Body building के लिए famous हैं. इसके साथ यह India के Highest paid fitness Youtuber हैं जो की T-series Health & Fitness और Guru Mann Fitness के लिए video बनाते है.

इस समय Guru Mann को सबसे ज्यादा कमाई करने वाले Fitness trainer हैं YouTube पर, जिनके net worth के बारे में सही जानकारी तो नहीं लेकिन यह Health & Fitness channel से करीब $11,000 हर महीने कमाते है और साथ में इसको हज़ारो Protin, gym equipment etc, sponsor मिलते है जिसके द्वारा इनकी कमाई करोड़ो में होती हैं.

Rohit Khatri Fitness

अगर आप Gym join करने के बारे में सोच रहे है तो आपके लिए यह Indian fitness channel list में सबसे best है Rohit khatri, सबसे तेज़ popular होने वाले चैनल में से है जहा पर आपको health, Diet, 6 pack ads, Body building, gym से related tips देखने को मिल सकते है.

इस Channel को Rohit Khatri के द्वारा operate किया जाता है और इस समय इसपर 20 लाख से भी ज्यादा subscribers हैं जो की चैनल को पोपुलर बनाने में काफी अहम् role play करते है. यह channel Youtube advertising से हर month करीब $2,000 से $22,000 कमा लेता है, जो की इसे India के highest paid channel में से बनता है.

BeerBiceps

Health और Fitness Advice चाहिए या बेहतर diet plan के साथ-साथ fitness tips चाहते है तो आपके लिए BeerBiceps channel ठीक रहेगा. यह केवल एक फिटनेस चैनल नहीं है, यहाँ आपको health और फिटनेस से जुड़े हर तरह के जवाब मिल जायेगा और साथ मिलेगा आपको motivational videos.

BeerBiceps पर इस समय 6 Million से भी ज्यादा monthly views आते है इससे आप इसकी popularity का अंदाजा लगा सकते है. इस चैनल की monthly income $2,000 से $10000 के बीच है और साथ में इतना ही promotion से कमाने का मौका मिलता है.

Fitness Fighters

इस channel के बारे कौन नहीं जनता है अगर आपको बिना gym के बेहतर body building बनाना है तो आपके लिए Fitness Finghters channel सबसे best है. यहाँ पर आपको home workout के साथ-साथ health, diet और fitness से जुड़े problem और solution के बारे में बताया जाता है.

यह चैनल natural तरीके से Body building के लिए सबसे best हैं और आप घर ही इसके द्वारा बताये गए tips को follow करके biceps, 6 pack abs बना सकते है. बेहतर Indian fitness tips की वजह से यह चैनल बहुत पोपुलर है और इसी वजह से हर monthly $1000 से $5000 बीच इसका income हो जाता है.

दोस्तों, ये हैं Highest paid fitness channles जो की सबसे ज्यादा popular है और YouTube के द्वारा सबसे ज्यादा कमाई करते है. अगर आप भी Gym या body building में interest रखते है तो आप Free YouTube Channel Create कर सकते है और लोगो के लिए एक fitness model बन सकते है. इससे आपका शौक तो पूरा होगा साथ आपको पैसा कमाने का अच्छा मौका मिलगा. अगर आपका इसके बारे में कोई सुझाव हो तो comment जरुर करे.

The post List of Highest Paid Fitness Youtuber of the World appeared first on TechYukti.



from TechYukti http://bit.ly/2QiXJOx

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?