Realme Phone Reset Kaise Kare? | Easy tricks

Realme 1 Smarphone Ko Reset Kare?

नमस्कार दोस्तों, Realme के सभी phones budget smartphone market में सबसे बेहतर माने जाते है design, specification और price के हिसाब से और यही वजह है. की Realme smartphones को लोगो ने बहुत पसंद किया है और इसमें market में अपनी जगह बनायीं है.

लेकिन कोई भी phone perfect नहीं होता है ये हम सभी को पता है और इसलिए Phone में performance, Battery, Display या कोई और problem आते रहते है. ठीक इसी तरह Realme phone में कुछ ऐसे problem आते है जिससे Phone process slow हो जाते है या कोई Sensor, software part सही से काम नहीं करता है. ऐसे में हमें जरुरत होता है Phone reset करने का और हम यहाँ पर Realme Phone reset करने के बारे में जानकारी हासिल करेंगे.

अगर आपके पास Realme 1 या कोई और Model है और आपके phone में touch सही से काम नहीं कर रहा है या Realme phone slow performance दे रहा है तो हम smartphone reset करके उसे पहले जैसा बना सकता है, और हमारे device सभी function फिर से नए Phone जैसे हो जायेंगे.

How To Reset Oppo Realme Phone?

अगर आप नहीं जानते तो मैं आपको बता दू Realme smartphones, Oppo का brand है और Oppo इसकी parent company है. Realme के अभी बहुत से Phones market में आ चुके है, जैसे की…

  • Realme 1 Smartphone
  • Realme 2 smartphone
  • Oppo Realme C1
  • Realme 2 Pro

इसके सभी Phones, low price में सबसे best Phone माने जाते है और इसने सबसे कम price में हमें Notch display दिया. अगर आपके पास इसमें से कोई Phone है और उसमे phone performance से related कोई problem आ रहा है तो आप यहाँ बताये गए Tips को follow करके Realme phone reset कर सकते है.

अगर आप Low budget best design और specification वाला Phone search कर रहे है, तो आप इन Phones के specification और price को जरुर देखे.

नोट: अगर आप अपने Realme Phone को reset करना चाहते है. तो आप phone के सभी data यानि Photos, Videos या और सभी important data को computer, MicroSD Card या किसी दुसरे Phone में Transfer करके Save कर ले. उसके बाद यहाँ बताये गए Step से Realme Phone Reset करे.

Realme phone हम दो तरीके reset कर सकते है,

#1: Realme Phone Reset With Buttons:

अगर आपका Phone hang हो रहा है या फिर किसी software issue की वजह से Phone touch सही से काम नहीं कर रहा है. तो आप secret button का Use करके Phone को reset कर सकते है.

realme 1 phone hard reset

  • इसके लिए सबसे पहले हमें Phone को Switch Off करना होगा. लेकिन आपको ध्यान रखना होगा की Phone की battery कम से कम 60% होना चाहिए ताकि पूरा process सही तरीके से complete हो सके.
  • Phone switch off करने के बाद हमें फ़ोन के Power Button और Valume down button के साथ तब तक Press करना होगा. जब तक की Realme का Logo ना दिख जाये.
  • हमारे Phone पर Wipe data या factory reset के option को valume up और down button का Use करके select करना होगा और फिर power button press करना होगा.
  • जैसे ही हम option select करेंगे Phone reset process start हो जायेगा और हमें कुछ समय के लिए wait करना होगा उसके बाद Phone का reseting process complete होने के बाद फ़ोन Restart हो जायेगा.

#2: Realme Phone Reset With Menu Option:

अगर आपका Phone slow process कर रहा है या battery से related कोई issue है तो आप Phone setting menu से reset कर सकते है और यह एक आसान तरीका है. Realme smartphone reset करने का,

realme phone reset using menu

सबसे पहले हमें Phone के सभी जरुर information को save कर लेना होगा और फ़ोन को कम से कम 60% तक charge कर होगा.

  • फिर हमें Phone के setting option में जाना होगा.
  • Setting Option से General option में जाना होगा.
  • General option में हमें Backup & Reset का option मिलेगा इसपर हमें click करना होगा.
  • Backup & Reset Option से हमें restore factory setting option में जाना होगा और यहाँ पर दिए गए Phone reset आप्शन पर क्लिक करके फ़ोन को रिसेट करना होगा.
  • जैसे ही Phone रिसेट process complete होगा फ़ोन restart हो जायेगा.

Realme Phone Reset करने से क्या फायदा होगा?

Realme ही नहीं किसी भी Phone को अगर हम रिसेट करते है तो हमें उसका फायदा मिलता है. फ़ोन में बहुत से problem ऐसे होते है जो की फ़ोन के performance को slow कर देते है या कभी-कभी ऐसा होता है की फ़ोन की बहुत से Function काम करना बंद कर देते है.

ऐसे में अगर हम Phone को service center पर ले जाने की जरुरत है. तो ऐसे में अगर हम Phone को एक बार reset करके हम एक बार चेक करके देख सकते है. इससे बहुत बार हमारा फ़ोन सही हो जाता है और हमें फ़ोन को सर्विस सेण्टर नहीं ले जाना पड़ेगा.

इसके साथ जब भी हम Realme Phone reset करते है तो हमारे phone का सारा setting बिलकुल वैसा हो जाता है. जैसे की हमें फ़ोन खरीदते समय फ़ोन में features मिलते है फ़ोन बिलकुल वैसा हो जाता है यानि smartphone का पूरा software setting new जैसा हो जाता है.

दोस्तों Realme Phone reset करना बहुत आसान है और आप बिना किसी Technician के help के Phone को सही कर सकते है. यह tips मैंने Realme 1 phone के लिए बताया है लेकिन या tips बाकि के सभी Phones Realme 2, pro और Realme C1 के लिए भी काम कर सकता है. अगर आपका कोई और सवाल या सुझाव है तो आप comment जरुर करे.

The post Realme Phone Reset Kaise Kare? | Easy tricks appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2CHbXFF

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?