OnePlus 6T Price, Specification & Review In Hindi

OnePlus 6T launch In India Without Headphone Jack

नमस्कार दोस्तों, एक ऐसा smartphone brand जिसने केवल 4 से 5 smartphones launch करके Zero से Hero बन गया हो OnePlus. इस Company ने Premium quality phone सबसे बेहतर जगह बनाया है और अभी तक OnePlus ने अपने हर एक Phone में Best value features दिए है और अब इस बार Market में launch हो रहा है OnePlus 6T.

OnePlus 6T Smartphone 29/10/2018 को India में launch होने वाला है और हर बार की तरह इस बार भी हमें एक Affordable price rate में सबसे Best features वाला Phone मिल सकता है. जिसमे हमें better processor, best camera और Trending Display quality मिल सकता है.

यह OnePlus 6 का New upgrade version है और इसमें कुछ features OnePlus 6 smartphone जैसे ही होंगे।  लेकिन  इसके लिए हमें OnePlus 6T phone full specifications देखने होगा और compare करना होगा। तो चलिए इसके बारे में थोड़ा डिटेल से जानते है…

OnePlus 6T Full Specifications & Price In India:

OnePlus का कोई भी smartphone launch होने वाला होता है India में उसकी Advance booking पहले से start हो जाता है. क्योकि सभी customers को पता है इस Phone में हमेशा कुछ बेहतर मिलता है और हम इसको खरीदने के लिए जितना पैसा लगते है उससे कही ज्यादा features इसके फ़ोन में हमें देखने को मिलते है.

oneplus 6t

OnePlus 6T Specifications की बात करे तो इसमें हमें AMOLED notch display देखने को मिलेगा जो की एक बेहतरीन quality video देखने के लिए उचित है. आईये OnePlus 6T Specifications जानते है और देखते है India में यह कौन से बेहतरीन features के साथ launch हो रहा है.

OnePlus 6T Display:

Phone में हमें 6.4-inch 2340 x 1080 AMOLED display देखने को मिलेगा जो की Notch डिस्प्ले होगा और साथ में Corning Gorilla Glass 6 protection दिया गया है. जो की Screen quality को हर तरीके से बेहतर बनता है.

OnePlus 6T Camera:

Camera तो इसके सभी phones में हमें पहले से ही बेहतर मिलता है. लेकिन इस फ़ोन में हमें और भी अच्छा कैमरा देखने को मिलेगा। जो की बेहतर Portrait mode selfie, Low light Photo या Video recording में best performance देंगे।

OnePlus 6T में dual rear कैमरा मिलेगा जो की 16MP और 20MP के साथ होंगे और यह फ़ोन के middle में vertically mount होंगे। इसके rear camera से हम सभी quality के Photo capture कर सकते है.

इसके front में हमें 16MP का single camera देखने को मिलेगा। जो की बेहतर Selfie और Vlog video recording करने के लिए बेहतर है.

RAM & Internal Storage:

फ़ोन में हमें इस समय के हिसाब से सबसे upgrade version RAM और Internal storage देखने को मिलेगा और OnePlus 6T को India में 2 RAM variant के साथ launch किया जा रहा है. जिसमे से एक 6GB RAM और 128GB Internal storage के साथ होगा और दूसरा 8GB RAM और 128GB Internal storage के साथ होगा।

OS & Processor:

OnePlus 6t में हमें latest android 9.0 Operating system देखने को मिला है और यह अभी केवल Google और samsung के कुछ Phones के available है. इसके साथ में phone में हमें Latest snapdragon octa core processor देखने को मिलेगा जो की फ़ोन के performance को सबसे बेहतर बनता है.

Battery & Charger:

Oneplus कभी भी battery को लेकर चर्चा में नहीं रहा है और तो इसके battery बहुत ज्यादा powerful होते है और ना ख़राब होते है. जैसे की मैंने बताया OnePlus अभी तक सबसे Perfect phone बनाने वाली company तो ऐसे में इसमें हर एक features.

Specification के हिसाब से होते है और अगर OnePlus 6T battery की बात करे तो इसमें 37mAh battery मिलेगा और साथ OnePlus Fast Charger जिसे हम Dash Charger के नाम भी जानते है.

oneplus fast charger

Unique Features:

Phone में हमें इस बार OnePlus 6 की तरह back side में fingerprint देखने को नहीं मिलेगा. इस बार company ने external fingerprint system को phone से हटा दिया है और OnePlus 6T specifications को और बेहतर बनाते हुए Phone के Display के नीचे fingerprint system दिया है.

onplus 6t fingereprint

फ़ोन में हमें इस बार 3.5mm audio jack देखने को नहीं मिलेगा इसके जगह हमें headphone use करने के लिए एक extra C type port connector मिलेगा जिसके मदद से हम फ़ोन headphone use कर सकते है.

OnePlus 6T Price In India:

OnePlus ने कभी भी average price rate पर Phone launch नहीं किया है इसके हर एक Phone 20k से ऊपर के price के होते है. इसलिए अगर आप इस Phone को Buy करना चाहते है तो आपका budget अच्छा होना चाहिए और आप 1000 रुपये के शुरुआती कीमत अदा करके इस Phone को Amazon से Pre-order कर सकते है.

इस Phone confirm price के बारे में कोई सही जानकारी नहीं मिला है लेकिन एक अनुमान के मुताबिक OnePlus 6T price Indian market में करीब Rs. 40,000 रुपये के आसपास होगा.

OnePlus 6T Review In Hindi:

Price देख कर शायद आपको इस Phone का प्राइस ज्यादा लगा रहा होगा लेकिन जब इस OnePlus 6T specifications देखेंगे और इतने spcification वाले किसी और Popular brand phone से compare करेंगे तो आपको समझ में आ जायेगा की इस Phone का price बिलकुल सही है.

मेरे हिसाब से तो यह Phone एक perfect premium budget smartphone है जिसमे हमें बेहतर Camera, Best display और Latest technology देखने को मिलेगा.

दोस्तों अगर आप इस OnePlus 6T Specifications देखने के इस Phone को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपको जाना होगा Amazon India के website या OnePlus के official website पर जहा से आप इस Phone को केवल 1000 रुपये देकर pre-order कर सकते है और जैसे ही यह Market में आयेगा तो सबसे पहले आपको OnePlus 6T price और order के बारे में जानकारी मिलेगा. अगर आपका कोई सुझाव तो आप comment जरुर करे.

The post OnePlus 6T Price, Specification & Review In Hindi appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2OfLl0O

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?