Nokia ने दिया MI को बड़ा झटका | Nokia X7 Specification, Price Hindi

Nokia X7 Launch In India

नमस्कार दोस्तों, Nokia ने अब अपना पकड़ फिर से market में बनाना start कर दिया है और इसके लिए वह लगातार नए-नए features के साथ smartphone launch कर रहा है. अभी market में Nokia 6.1 smartphone Sale start हुआ है की अब यह Nokia X7 नाम से एक और फ़ोन लांच करने वाला है.

ऐसे में अगर आप एक Notch Screen वाला Phone खरीदना चाहते है. जिसमे आपको बेहतर Camera, design, processor और RAM देखने को मिले तो आपको Nokia X7 Specification और India launch के बारे में जरूर जानना चाहिए। क्योकि इस फ़ोन में हमें कुछ ऐसे Special features मिलने वाले है जो की हमें Mi smartphones में भी नहीं मिलेगा। तो चलिए थोड़ा विस्तार से जानते है.

Nokia X7 Full Specifications & Price In India :

Nokia के इस Phone में हमें Android Pie latest Operating system के साथ बहुत से hardware और software features दूसरे फ़ोन से अलग देखने को मिलेंगे और माना जा रहा है की Nokia का इस सबसे Competitor है MI और इसलिए नोकिआ के सभी Phones ठीक MI जैसे ही लांच किये जा रहे है.

nokia x7 phone India

Nokia X7 को Redmi Poco F1  के टक्कर का बनाया गया है और हमें इसमें Specifications भी लगभग ऐसे ही देखने को मिलेंगे। जैसे की…

  • Nokia X7 Phone में हमें 6.18 inch का Full HD screen देखने को मिलेगा, जो की 2.5D curved glass और 6.5 percent screen-to-body ratio, के साथ है.
  • Phone में हमें इस बार Qualcomm Snapdragon 710 SoC processor देखने को मिलेगा, यह के latest है जिसे अभी जल्दी में लांच किया गया है. इस प्रोसेसर में हमें बेहतर battery life के साथ बेहतरीन smartphone performance भी देखने को मिल सकता है.
  • सभी Latest launch smartphones की तरह हमें Nokia x7 Phone में भी 2 RAM और storage variant देखने को मिलेगा. जिसमे एक variant 4GB RAM , 64GB internal storage के साथ होगा और दूसरा 6GB RAM और 128GB Storage के साथ होगा.
  • Phone के अगर camera की बात करे तो इसमें हमें 12MP +13MP dual rear camera देखने को मिलेगा और 20MP front camera देखने को मिलेगा.
  • Nokia ने इस बार phone के specifications के साथ इसके battery को भी बहुत improve किया है और इसमें हमें 35,00mAh battery देखने को मिलेगा. जो की फ़ोन के स्पेसिफिकेशन के हिसाब से बेहतर performance के लिए सही है.

Nokia X7 Price In India की बात करे तो अभी तक यह clear नहीं है क्योकि यह Phone India में अभी तक लांच नहीं किया गया है. अगर इसके Global market price की बात करे तो इसका प्राइस करीब 18,990 रुपये हो सकता है basic variant का price.

Nokia X7 Review Hindi:

Nokia X7 smartphone china market के launch हो गया है और जल्दी ही यह phone India में भी आ जायेगा. इस Phone में HMD Global ने इस बार Specifications, hardware, software के साथ-साथ इसके Design को भी बहुत बेहतरीन तरीके से बनाया है.

अगर यह Indian mobile market में Under 20000 Phone price के साथ launch होता है. तो यह Poco f1 को कड़ी टक्कर दे सकता है. क्योकि दोनों Phones में हमें एक जैसे, लेकिन एक दुसरे से बेहतर features देखने को मिलते है. जैसे की..

अगर हम Nokia x7 display की बात करे तो इसमें हमें 6.18inch का Full HD display देखने को मिलता है और Poco f1 में भी हमें same display देखने को मिलता है.

दोनों Phones में हमें 20MP का Camera देखने को मिलता है, लेकिन अगर Nokia का Track record देखा जाये तो हम यह कह सकते है की Nokia X7 Camera, Poco F1 से बेहतर होगा. इसके साथ नोकिया के इस फ़ोन में हमें 13 और 12MP rear कैमरा मिलते है जबकि poco f1 में 12 और 5MP camera मिलता है.

अगर दोनों Phones में कोई feature सबसे ज्यादा अलग है तो वह है, Processor Poco f1 में हमें Snapdragon 845 series processor मिलता है जबकि नोकिया में Snapdragon 710 processor मिलता है.

अभी तक Nokia X7 को Antutu benchmark पर कोई User rating नहीं दिया गया है. लेकिन फिर भी इस Phone को 174.000 score मिला है.

antutu benchmark

दोस्तों, Nokia X7 Specification, price और review देखने के बाद हमें ये समझ में आ गया होगा की यह Phone best हो सकता है. अगर India में launch करते समय Nokia ने इसके price को control में रखा. इस Phone वो सभी features है जो आज के Users को चाहिए.  आप इस Phone के बारे में क्या विचार रखते है इसके बारे में comment में जरुर शेयर करे.

The post Nokia ने दिया MI को बड़ा झटका | Nokia X7 Specification, Price Hindi appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2PDsbn5

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?