CPA Mobile App Se Earning Kaise Kare?

Phone Se Paisa Kamane Ka CPA Tarika

नमस्कार दोस्तों, CPA(Cost Per Acquisition) marketing और इससे पैसा कमाने के बारे में हम सभी में से बहुत काम लोग जानते है और जो लोग CPA Earning method के बारे में उनमे से बहुत की कम लोगो इससे पैसा कमा पाते है. ऐसे में अगर आप CPA Mobile App के बारे में जानना चाहते है और इसके marketing और Income technique के बारे में जानना चाहते तो आप सही जगह है.

हम यहाँ पर CPA marketing networks के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करेंगे और साथ ऐसे CPA Mobile App tool के बारे में जानकारी हासिल करेंगे जिससे हम किसी भी जगह से और किसी भी समय Income कर सकते है. लेकिन इससे पहले हम थोड़ा सा जान लेते है की…

CPA Marketing Kya Hai?

इसे Cost per action & Cost per acquisition के नाम जाना जाता है और  यह online Advertising pricing model का एक हिस्सा है. इसमें advertiser को तभी पैसे Pay करने होते है जब उसे कोई conversion, sale, form signup या किसी और तरह advertising goal complete होता है.

CPA marketing network का एक सबसे बेस्ट और ऐसा example है जिसके बारे में हम सभी जानते है – CPA Affiliate Marketing

** यहाँ पर मैंने CPA Affiliate marketing शब्द का इसलिए use किया है क्योकि Affiliate marketing में जब एक purchase होता है तभी advertiser को पैसे pay करने होते होते है जब की CPA में ऐसा नहीं, यहाँ पर advertiser के पास sales के साथ-साथ और भी target सेट करने के ऑप्शन होते है और उन्हें पूरा करने के बाद Advertiser को pay करना होता है.

Benefits Of CPA Marketing:

CPA marketing और Affiliate में क्या अंतर है ये तो आपको समझ में आ गया होगा, अगर आप अपने किसी product, service  या किसी अन्य चीज़ का promotion करना चाहते है तो आपके लिए CPA marketing सबसे best हो सकता है. क्योकि इसमें आपको तब तक पैसे pay नहीं करने होते है जब तक की आपके द्वारा task complete नहीं हो जाता है.

  • Online जब भी advertising करते है तो हमारे हमारे ads पर बहुत fraud visit भी हो जाते है जो की हमारे किसी काम के नहीं होते है. ऐसे में अगर हम CPA network का use करते है तो fraudulent activities से बच सकते है.
  • Cost per action networks में pricing control के best features मिलते है जिसके help से advertiser अपना budget control कर सकते है और कम पैसे में ही बेहतर response पा सकते है.

 

CPA Mobile App क्या है? और इनसे पैसा कैसे कमाए?

Android App Store पर बहुत से ऐसे Apps मौजूद है जो की CPA Marketing technique का use करते है और हम सभी के Phone में इनमे से कोई ना कोई App जरूर install होता है.

अगर आप mobile से पैसा कमाने के Interest रखते है तो अपने ऐसे  बहुत से app download किये होंगे और उनका Use किया होगा। जैसे की…

कोई ऐसा app जिसमे कोई Survey complete करने के लिए पैसे मिलते हो या Ad Show करने के लिए या फिर कोई Video देखने के लिए पैसे मिलते हो. ये सभी Apps CPA mobile app की category में आते है.

बहुत से CPA based make money android app fraud होते है, मतलब अगर कोई उसके द्वारा पैसा कामना चाहता है तो वह नहीं earn कर सकता है. ऐसा क्योकि इसके बारे में मैंने यहाँ पर बताया है –  Fraud Money Making App

लेकिन अब भी play store पर बहुत से ऐसे applications मौजूद है तो की हमें बहुत ज्यादा तो नहीं, लेकिन तब भी अच्छा खाशा पैसा कमाने का मौका देते है.

Trusted CPA Mobile Earning में से एक app है YesMobo, यह एक WhatsApp money making app है. हम इस App को Download करते है तो Ads को WhatsApp पर Share करके पैसा कमा सकते है.  YesMobo के advertiser और publisher दोनों को account बनाने का मौका मिलता है.

अगर आप अपने ad run करना चाहते तो आप YesMobo पर advertiser की तरह जुड़ सकते है और अगर आप ad share करके पैसा कामना चाहते है तो आप Publisher की तरह जुड़ सकते है.

इसे हम अभी Download कर सकते है,

Download करने के बाद अपने Mobile number की मदद से account setup करना होगा  और फिर हमारे account में ad दिखने लगेगा। अब हमें इन ads को WhatsApp group पर share करने होंगे और जितने बार हम share करेंगे कुछ ना कुछ income जरूर होगा।

earning

Zupee एक Quizzing App है मतलब अगर आप इसमें किसी Quiz या survey complete करते है तो आपको इसमें Income करने का मौका मिलेगा और इसे Play store पर 4.4 की रेटिंग मिला है.

zupee

दोस्तों, CPA Mobile App और भी बहुत से जिनका use करके लोग पैसा कमा रहे है लेकिन इसमें सभी सही नहीं होते है और कुछ तो बस अपना CPA marketing network grow करने के लिए ऐसा करते है. ऐसे में अगर आप कोई ऐसा App use कर रहे है जिससे आपको पैसा कमाने का मौका मिल रहा है तो आप उसके बारे में जरूर शेयर करे.

The post CPA Mobile App Se Earning Kaise Kare? appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2NyAUVG

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?