Vivo V11 Phone Review In Hindi | सबसे कम रुपये में सबसे बेस्ट फ़ोन?

Vivo V11 & Vivo V11 Pro – Hidden Fingerprint Security  With 25MP Front Camera

नमस्कार दोस्तों,  Vivo V11 India में launch हो गया है और यह Fingerprint unlock without visible fingerprint phone है और अभी तक ऐसा Phone केवल Vivo Smartphone company ही बनती है. ऐसे में अगर आप एक Futuristic technology वाले फ़ोन,

Vivo V11 phone review के साथ-साथ इसके specification और price in India के बारे में जानकारी चाहते है. तो आप बिलकुल सही जगह है. हम यहाँ पर इस Phone के बारे में विस्तार से समझेंगे और साथ में कुछ इसी तरह के Phones के साथ इसका comparison करेंगे। तो चलिए देखते है,

Vivo V11 Phone Full Specification & Price in India:

इस Phone में हमें कुछ ऐसा खाश feature है जिसे हर एक smartphone brand सबसे पहले बनाना चाहते थे. लेकिन सबसे पहले से Vivo ने बनाया और अपने Phone में Implement किया। हम यहाँ पर इसके सभी Specifications के साथ-साथ इस feature को देखेंगे।

vivo v11

Display :

Vivo v11 में हमें कोई साधारण Screen देखने को नहीं मिलेगा इसमें Super AMOLED 6.41inch Full HD+ Display लगा है जो के बेहतरीन Video quality और gaming experience प्रदान करेगा।साथ में इसके स्क्रीन की quality बढ़ा देता है इसका 2.5D touch glass जो की हमें 3D टच जैसा फिलिंग देता है.

Vivo V11 Camera:

अगर Phone Vivo का हो और उसमे बेहतर Camera ना दिया हो तो ऐसा नहीं हो सकता है, क्योकि Vivo की branding ही कैमरा की वजह से है. हम बात करे Vivo V11 camera के बारे में तो इसमें हमें,

  • 25MP Front Camera मिलता है.
  • 12 + 5 MP का back कैमरा मिलता है.

इसके दोनों front और rear कमेरो में हमें कुछ इस तरह के features देखने को मिलेंगे।

Ultra HD,PPT,Professional,Slow,Time-Lapse Photography,Camera Filter,Live,Bokeh,HDR,AI Face Beauty,Panorama, Palm capture,Gender detection,Retina Flash,AR Stickers,AI Face Shaping,Time Watermark,AI Selfie Lighting,AI Scene Recognition,Google Lens,AI Portrait Framing.

Memory:

इस फ़ोन में हमें 6GB RAM और 64GB internal storage देखने को मिलेगा। जिसे हम आवश्यकता पड़ने पर increase करके 256GB तक कर सकते है.

Processor:

वीवो हमेशा से अपने camera और डिस्प्ले के लिए जाना जाता है लेकिन इस बार Vivo ने अपने designing के साथ-साथ अपने hardware पर भी काम किया है और हमें इस बार Vivo V11 Phone में Qualcomm Snapdragon 660AIE processor देखने को मिलेगा। जो की एक octa core processor है.

Battery:

Vivo v11 में हमें 3400mAh battery देखने को मिलेगा जो की बहुत powerful तो नहीं है लेकिन है ये कह सकते है यह अच्छा performance दे सकता है.

Fingerprint In Display:

Vivo V11 का सबसे Popular और highlight feature इसका fingerprint sensor,

जो की हमें back side या किसी Button पर नहीं मिलता है. यह Vivo v11 display के साथ ही Inbuilt जो किस screen के नीचे फिट किया गया है. यानि हम डिस्प्ले के ऊपर से Fingerprint security system का use कर सकते है. यह Technology Vivo के अलावा किसी और के पास अभी तक नहीं है.

vivo v11 fingerprint sensor

Vivo V11 Price In India

जब India में Oppo X Find Phone लांच हुआ था New Technology के साथ तो उसका price 50k+ रखा गया. ऐसे में Vivo v11 design और specification देखने के बाद हमें लगता होगा की इसका भी price 30 या 40 हज़ार के से ऊपर होगा। But ऐसा  नहीं है.

Vivo India ने price को बहुत बेहतर तरीके से phone specification के हिसाब से रखा और हमें यह  market में Rs .25,990  में मिल जायेगा। जो की Oppo के फ़ोन से बहुत कम है.

Vivo V11 Phone Review  & Comparison in Hindi:

Vivo V11 Design, Display और Latest technology के मामले में बेहतर है. अगर हम vivo v11 smartphone review करे तो इस फ़ोन में हमें कुछ बेहतर और new features के साथ-साथ कुछ average features भी देखने को मिलेंगे,

इस फ़ोन में बेहतर Quality का Display मिलता है जो वाकई में हमें  Video experience दे सकता है और है और इस बार vivo ने अपने Notch को भी बहुत छोटा कर दिया है ऐसे में हमे Phone सामने की तरफ से देखने पर एक Full body display phone लगता है.

Phone में हमें बेहतर RAM और Internal Storage मिलता है जो किस  price के हिसाब से Best है. 6GB RAM हमारे Phone के performance को बेहतर बनाएगा।

Vivo V11 में हमें Front Camera तो बेहतर मिलता है बिलकुल इसके Branding के हिसाब से लेकिन इसका Back camera average है जो की Xiaomi Poco F1 rear Camera जितना है. मेरे हिसाब से कम से काम वीवो को 12+12 MP rear camera देना चाहिए था Xiaomi Mi A1 की तरह.

Phone में हमें Snapdragon 600 Series का processor देखने को मिलता है जो की Battery efficiency के हिसाब से बेहतर है लेकिन अगर उसे Performance के हिसाब से देखा जाये तो यह  Poco f1 के Snapdragon 845 से बहुत  पीछे है.

Vivo v11 review video को देखने के बाद आपको समझ में आ जायेगा की Phone दीखता कैसा है और इसका Price इसके Specification के हिसाब से सही है या नहीं Vivo V11 Camera Quality, Screen, Fingerprint sensor इत्यदि के बारे में,

दोस्तों, अगर Overall vivo v11 phone specification, price और दूसरे phones से किये गए comparison को देखा जाये तो उनके मुकाबले यह Better smartphone तो नहीं है. लेकिन किसी ने काम भी नहीं है और यह Phone एक ऐसी Technology के साथ launch हुआ है जो अगर Apple के Phone में होता तो उसका price लाखो रुपये होता जबकि Vivo V11 तो केवल Rs. 25,990 रुपये है. मुझे यह फ़ोन बेहतर लगा, आपको कैसा लगा इसके बारे में comment में बताये।

The post Vivo V11 Phone Review In Hindi | सबसे कम रुपये में सबसे बेस्ट फ़ोन? appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2wPmZo2

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?