Samsung Galaxy A7 Review In Hindi – 24MP+24MP & 3 Back Camera

Samsung Galaxy A7 Triple Camera Phone Price & Specifications

नमस्कार दोस्तों, Samsung एक बार फिर से Budget Smartphone market में अपना जगह बना रहा है और इसलिए Made In India Campaign के अंतर्गत Samsung Galaxy A7 Phone को India में launch किया है. यह Phone बिलकुल एक New Look और Camera के साथ launch हुआ है.

हम यहाँ पर Samsung Galaxy A7 Phone Specification, price और review के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करेंगे और जानेंगे की अगर हमें Under 25,000 Smartphone में से कोई फ़ोन buy करना है तो हम इसे क्यों Buy करेंगे? और क्यों नहीं करेंगे? तो चलिए सबसे पहले हम देखते है…

Samsung Galaxy A7 Phone Specifications:

Samsung galaxy A7 पहला phone है जिसमे हमें Fingerprint sensor Front या Back ना होकर Side में दिया गया है. इसके साथ इस Phone Premium design के साथ बहुत से Unique और खाश features के साथ launch किया गया है आईये हम इसके Specification के बारे में थोडा विस्तार से जानते है.

Samsung Galaxy A7 design

Display:

Samsung Galaxy A7 Display की बात करे तो इसमें हमें 6inch Full HD Super AMOLED display देखने को मिलेगा और वैसे भी सैमसंग के सभी फोंस के स्क्रीन बेहतर होते है और A7 में हमें बेहतर video quality देखने को मिलेगा.

Processor:

Samsung के किसी भी Phone में हमें MediaTek या Snapdragon का processor देखने को नहीं मिलता है क्योकि सैमसंग खुद अपना Processor बनता है और इसके Processor दुनिया के सबसे best mobile processors में से एक है. Samsung Galaxy A7 में हमें Samsung Exynos 7885 2.2GHz Octa Core Processor देखने को मिलेगा.

Camera:

इस Phone का यह सबसे खाश feature है, क्योकि Samsung Galaxy A7 में 3 Back और 1 front camera यानि total 4 camera हमें मिलते है इस phone में,

Back Camera: Samsung galaxy A7 Back में हमें 24MP, 8MP और 4MP के 3 कैमरे देखने को मिलते है जो की एक के ऊपर के vertically mount है.

back camera

Front Camera: अगर आप Selfie लेने के शौक़ीन है तो आपके लिए इसका Front Camera सबसे best हो सकता है इसमें हमें 24MP front camera देखने को मिलता है जो की अभी तक हमें Oppo या Vivo के Phones में ही हमें देखने को मिलता है.

Memory:

Samsung Galaxy A7 में हमें 4GB और 6GB RAM variant देखने को मिलेगा जिसके साथ 64GB और 128GB Internal storage देखने को मिलता है और फ़ोन में हमें Hybrid SIM Slot नहीं मिलता है हम 3 SIM के साथ 512GB तक SD Card Insert कर सकते है.

Fingerprint Sensor:

अभी तक हमें phone में Back या front में fingerprint sensor देखने को मिलता है. लेकिन इस बार samsung ने एक new experiment किया है और हमें Samsung Galaxy A7 में Side में Lock Button की तरह Fingerprint Sensor देखने को मिलता है.

fingerprint side sensor

Samsung Galaxy A7 Price & Battery:

Phone का specification देखने के बाद आपको ऐसा लगता होगा की इसका price 30,000 रुपये से ऊपर होगा, लेकिन ऐसा नहीं है इस Samsung Galaxy A7 price India में 25,000 रुपये है और अगर आपके पास HDFC का Credit card है तो आपको यह 23,000 रुपये में ही मिल सकता है.

अगर इस Phone के Battery की बात करे तो इसमें हमें Xiaomi smartphones की तरह Powerful battery तो देखने को नहीं मिलेगा. लेकिन इसमें हमें एक efficiant 3300 mAH battery देखने को मिलेगा.

Samsung Galaxy A7 Review In Hindi

Samsung का यह Phone,  Best Budget Phone साबित हो सकता है लेकिन Market में पहले से मौजूद Xiaomi Poco F1 से कड़ी टक्कर मिल सकता है. क्योकि दोनों Phones का price same है जबकि Features में बहुत अंतर है. Samsung Galaxy A7 में हमें कुछ feature बेहतर देखने को मिलता है और कुछ poco f1 में जैसे की…

Samsung Galaxy A7 में हमें Triple rear camera देखने को मिलता है जो की के बेहतर feautre है और Camera Phone की Category में Top 5 में से फ़ोन होगा.

Poco F1 में हमें Notch Display देखने को मिलता है जो की एक trending screen है और आज के समय में इसी तरह के Phone market में सबसे Sell हो रहे है.

Galaxy A7 में हमें 24MP Front Camera मिलता है जो की इसे सबसे best selfie camera Phone बना सकता है. जबकि Poco F1 में हमें 20MP front camera मिलता है.

Processor की बात करे तो samsung के processor सबसे बेस्ट में से एक होते है और इसी वजह से samsung दुनिया सबसे ज्यादा Phone sell करने वाला brand है. Samsung Galaxy A7 में जो हमें processor देखने को मिलता है वह Phone के Battery और स्क्रीन के हिसाब से बेस्ट है और हमें यह बेहतर performance देगा.

मुझे सैमसंग फोंस का एक और फीचर बहुत पसंद है, इसमें हमें Hybrid सिम स्लॉट की जगह नार्मल स्लॉट मिलता है जिसमे हम 2 सिम के साथ SD Card में Insert कर सकते है.

दोस्तों मेरे हिसाब से Samsung Galaxy A7 Specification और design के हिसाब से best है और इसमें हमें जो Feature देखने को मिलता है उसके हिसाब से Price भी बिलकुल सही है. अगर samsung का brand value देखा जाये तो इस Phone का price market में मौजूद दुसरे किसी Phone के मुकाबले कम ही है. Samsung Galaxy A7 Phone review के बारे में आपका क्या विचार है आप Comment में जरुर शेयर करे.

The post Samsung Galaxy A7 Review In Hindi – 24MP+24MP & 3 Back Camera appeared first on TechYukti.



from TechYukti https://ift.tt/2R33uBI

Comments

Popular posts from this blog

Bolly4u 2019: Bollywood Hindi Movies | 300Mb Dual Audio movies

Reliance Jio New Recharge Plan 2019: मिलेगा 100% तक कैशबैक

कंप्यूटर क्या होता है? यह कितने प्रकार के होते हैं?